×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 558

Email: This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

नई दिल्ली: बहुत से लोग बच्चों से पूछते होंगे कि बड़े होकर क्या बनोगे। इसके बाद आप उनके जवाब का इंतजार करते होंगे। किसी का सपना डॉक्टर, किसी का इंजीनियर तो किसी का पायलट बनने का होता है। लेकिन इन सबके के बीच एक साल की बच्ची ने गूगल में काम करने की इच्छा जताई है।

इंग्लैंड की रहने वाली क्लोइ ने गूगल के बॉस सुंदर पिचाई को लेटर लिख बताया है कि वह क्यों गूगल में काम करना चाहती हैं। हाथ से लिखे लेटर में क्लोइ ने बताया कि उन्हें कंप्यूटर चलाना आता है और वह ऐसी जगह पर काम करना चाहती है जहां बैठने के लिए बीन बैग्स होते हैं और गो-कार्ट (इलेक्ट्रिक गाड़ी) भी। क्यूट बात यह है कि सुंदर पिचाई ने क्लोइ को जवाब भी भेजा।

मेरा नाम क्लोइ है और जब में बड़ी हो जाउंगी तो मैं गूगल में जॉब चाहती हूं। मैं चॉकलेट फैक्टरी और ओलिंपिक में तैराकी भी करना चाहती हूं। मेरे पापा ने बताया कि गूगल में, मैं बीन बैग्स में बैठ सकती हूं और इलेक्ट्रिक गाड़ी में घूम सकती हूं। मुझे कंप्यूटर पसंद है मेरे पास एक टैबलेट भी है। मेरे पापा ने मुझे एक गेम दिया है जिसमें मुझे रोबॉट चलाना होता है। पापा ने कहा कि वह मुझे कंप्यूटर भी देंगे। मैं 7 साल की हूं और मेरे टीचर्स ने ममा से कहा है कि मैं पढ़ने में अच्छी हूं। पापा कहते हैं कि अगर मैं पढ़ने में अच्छी रही तो मुझे एक दिन गूगल में जॉब मिल सकती है। मेरा लेटर पढ़ने के लिए थैंक्यू। मैंने केवल एक बार ही लेटर भेजा है वह भी पापा को क्रिसमस पर।

गुड बाय

क्लोइ ब्रिजवॉटर

 

अगर आपके हाथ में पैसा नहीं ठहरता या फिर घर के सदस्यों की बीमारी में पैसा खर्च होता है तो वास्तु में इसका समाधन है।

वास्तु के अनुसार घर में कुछ चीजों को सही करने से घर में सकारात्मक एनर्जी आने लगती है। वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से घर में वास्तु के अनुसार कुछ बदलाव करके आर्थिक स्थिति को सही किया जा सकता है।

साउथ वेस्ट कोने रखें मेटल वास्तु के अनुसार घर के साउथ वेस्ट कोने में एक भारी वजन की मेटल की कोई चीज रख दें। इससे धन के नए साधन बनते हैं। नार्थ जोन में हो नीला रंग इस बात का ध्यान रखें कि घर के नार्थ जोन में नीला रंग होना चाहिए।

इस जोन में लाल रंग भूलकर भी न कराएं। यही नहीं घर के किचन और टॉयलेट आसपास नहीं होने चाहिए। किचन में ना रखें ये चीजें धन आगमन के लिए ये बहुत जरूरी है कि किचन में डस्टबिन, झाड़ू, वॉशिंग मशीन और मिक्सर गाइंडर न रखें। किचन में इन चीजों के होने से पैसा घर से बाहर जाता है और करियर में सफलता के मौके भी कम हो जाते हैं।

दरवाजों पर दें ध्यान अपने घर की दरवाजे बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि दरवाजे 2, 4, 6, 8 की संख्या में हों। यही नहीं घर का मुख्य दरवाजा अगर सिंगल, डबल औक ट्रिपल पोल्डर में होगा तो ये घर की आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है।

''शर्म से मैं अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बता पाता हूं, क्योंकि मैं बताऊंगा तो वह शायद मुझे छोड़ देगी। हालांकि हर महीने उसे पढ़ने के लिए पैसे भेजता हूं। दिल्ली के जिस मालवीय नगर के इलाके में रहता हूं, वहां भी जो मुझे जानते हैं वो मेरे काम को लेकर...

हर कोई सुंदर त्वचा पाने के लिए बहुत से उपाएं करते है जैसे कि महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल या ब्यूटी पार्लर जाना. खूबसूरत त्वचा के लिए हम आपको कुछ खास और घरेलू उपाय बतायेगे जिसे आपना के आप दमकती त्वचा पा सकेगी.

त्वचा निखारने के आसान तरीके

  1. एक चम्मच शहद और कुछ बूंदे नींबू के रस को मिलाके एक मिश्रण तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं. इससे झुर्रियाँ दूर होती है साथ ही होने से बचाती है.
  2. एक चम्मच गुलाबजल और दूध में कुछ बूंद नींबू का रस मिलाएं फिर इसे चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं. इससे त्वचा कोमल बनने के साथ चेहरे में चमक आती है.
  3. स्क्रबिंग के लिए टमाटर सबसे अच्छा विकल्प है. इसके लिए टमाटर के टुकड़े को चेहरे पर हल्का-हल्का मसाज करें. इससे चेहरे की सारी गंदगी साफ होती है और चेहरे में अच्छा निखार आता है. स्क्रब त्वचा के लिए बहुत जरुरी है इससे मृत कोशिकाएं दूर होती है और धुलमिट्टी साफ़ होती है.
  4. एक-एक चम्मच नींबू का रस, गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना का मिश्रण तैयार कर लें और 1 घंटे रहने दें. फिर इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. इसे 20 मिनट चेहरे पर लगे रहने दे. फिर पानी से धो लें. इससे चेहरे से अतिरिक्त तेल दूर होता है.
  5. चेहरे को निखारने के लिए एक-एक चम्मच संतरे का रस, शहद और गुलाब जल मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे चेहरे पर अच्छा निखार आता है.
  6. चहरे में कसावट लाने के लिए चेहरे व गर्दन पर शहद लगाएं और मसाज करें. फिर कुछ समय बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें.
  7. डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आंखों के नीचे बादाम के तेल और शहद लगाएं और हल्का-हल्का मसाज करें. फिर पानी से धो लें.
Page 1 of 13
Top
We use cookies to improve our website. By continuing to use this website, you are giving consent to cookies being used. More details…